कामयाबी की उड़ान, छू लिया आसमां


सफलता। सीबीएसई12वीं के नतीजों में शाह सतनाम जी शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों का जलवा बरकरार 

जासलीन इन्सां रही आर्टस में सरसा जिला टॉपर





 sandeep kamboj, sub editor, sach kahoon,shah satnam ji girls school and shah satnam ji boys school news
179 को मिला मैरिट में स्थान, 144 ने पाई प्रथम श्रेणी 
42 विद्यार्थियों ने पाए 90 प्रतिशत से अधिक अंक

सरसा (संदीप कम्बोज)। हौंसले अगर बुलंद हों तो सफलता जरूर कदम चूमती है। केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय बोर्ड (सीबीएसई) के बाहरवीं कक्षा के नतीजों में शाह सतनाम जी शैक्षणिक संस्थानों के होनहारों ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए न केवल शानदार प्रदर्शन किया बल्कि उत्तीर्ण परीक्षार्थियों ने कामयाबी की उड़ान भरते हुए सफलता का आसमान चूमा है। पहले की तरह इस बार भी इन संस्थानों के होनहारों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सफलता का परचम फहराया है। शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल का परिणाम 99.56 प्रतिशत तो शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल का परिणाम 99.49 प्रतिशत रहा। शाह सतनाम जी गर्ल्ज व बॉयज स्कूल के 179 विद्यार्थियों ने मैरिट में जगह बनाई है। दोनों संस्थानों का परिणाम बेहतरीन रहने के साथ ही इस साल के स्टार आॅफ द डिस्ट्रिीक भी जिले को मिल गए। सरसा स्थित शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की जासलीन इन्सां ने सर्वाधिक 96.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला सरसा टॉप किया। पिछले वर्ष से भी बेहतर परिणाम देख परीक्षार्थी ही नहीं शिक्षक-शिक्षिकाओं में भी खुशी का माहौल नजर आया। प्रिंसीपल व स्टॉफ सदस्यों ने मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया तथा बेहतरीन सफलता का श्रेय पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं व आशीर्वाद को देते हुए पूज्य गुरु जी का आभार जताया। 
शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की उप प्राचार्या सीमा छाबड़ा इन्सां ने बताया कि  वर्ष सीबीएसई 12वीं 2014-15 परीक्षा में विद्यालय से 228 छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिनका प्रदर्शन पूर्व की भांति ही लाजवाब रहा है। इनमें से 121 छात्राओं ने मैरिट तो 32 ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा 54 छात्राएं प्रथम श्रेणी तो 4 छात्राएं द्वितीय श्रेणी में रही। साईंस संकाय में अनमोल सरल ने 93.6, लवप्रीत अरोड़ा ने 92.8 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल किया, जबकि महक गर्ग व आंचल आन्नद ने संयुक्त रूप 91.8 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान हासिल किया। कॉमर्स संकाय में संतोष ने 94.8, कोमल ने 94.6 व मुस्कान ने 93.6 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। आटर््स संकाय में जसलीन इन्सां ने 96.4 प्रतिशत अंकों के साथ पहला, रजनी इन्सां 94 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा व अनामिका इन्सां 93 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही।
सरसा स्थित शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश धवन इन्सां ने बताया कि स्कूल से इस वर्ष 12 वीं में कुल 206 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। जिनमें से 10 छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए हैं तो 58 छात्रों ने मैरिट में जगह बनाई है। 43 विद्यार्थियों ने विशेष योग्यता (75 से 79.8 प्रतिशत अंक) में परीक्षा उतीर्ण की जबकि 90 छात्रों ने फर्स्ट डिविजन प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि स्कूल में नॉन मेडिकल में नवजोत इन्सां ने 93.8 प्रतिशत, कॉमर्स में विपन इन्सां ने 93.8 प्रतिशत, मेडिकल में राजेश इन्सां ने 93.4 प्रतिशत व आटर््स में जोगिन्द्र इन्सां ने 91 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में टॉप किया है। छात्र अपनी इस शानदार सफलता पर फूले नहीं समाए और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का
इजहार किया। शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की उप प्राचार्या सीमा छाबड़ा इन्सां, शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के प्रशासक डॉ़ हरदीप सिंह इन्सां व प्राचार्य राकेश धवन इन्सां ने विद्यार्थियों की इस शानदार सफलता पर अभिभावकों व विद्यार्थियों को हार्दिक बधाईयां देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ