डेरा सच्चा सौदा चमकाएगा सरकारी इमारतें

परोपकार। मानवता भलाई कार्यों में जुड़े तीन और नए कीर्तिमान, 115 तक पहुंचा आंकड़ा


गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों के घरों में बनवाए जाएंगे शौचालय
दुर्घटना में मौत हो जाने पर अकेले पड़े वृद्धों या बच्चों को गोद लेगी साध-संगत

सरसा(संदीप कम्बोज)। डेरा सच्चा सौ
पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने बुधवार को पावन भंडारे के अवसर पर जैसे ही मानवता भलाई के नए व पुनीत कार्यों की श्ुारूआत की तो इसे परवान चढ़ाने के लिए खचाखच भरे पंडाल में एक साथ लाखों हाथ खड़े हो गए। लाखों की तादाद में उमड़ी साध-संगत ने इन कार्यों
में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने का वदा किया। इस दौरान ूपज्य गुरू जी ने समस्त साध-संगत को अपने पावन आशीर्वाद से नवाजा।
इस अवसर पर पूज्य गुरू जी ने फरमाया कि सरकारी इमारतों के रख-रखाव व साफ-सफाई संबंधी कार्य सरकार के साथ मिलकर ही किए जाएंगे। सरकारी भवनों व इमारतों की साफ-सफाई व रंग-रोगन का कार्य सरकार व प्रशासन से अनुमति लेकर ही किया जाएगा।
केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत सभी ब्लॉकों में उन सभी गरीब जरूरतमंद परिवारों की पहचान करेगी जिनके घरों मेें आज भी शौचालय नहीं है तथा वे खुले में शौच करते हैं। सर्वे के आधार पर गरीबी रेखा से नीचे के सभी उन परिवारों के घरों में शौचालयों का निर्माण कराया जाएगा जो शौचालय का निर्माण करवा पाने में असमर्थ हैं। 

द के मानवता भलाई कार्यों की श्रंखला में बुधवार को तीन और नए कीर्तिमान जुड़ गए। परोपकार कार्यों का यह आंकड़ा अब 112 से 115 कार्यों तक पहुंच गया है। डेरा सच्चा सौदा ने अब सभी सरकारी इमारतों की सुध लेते हुए इनके संरक्षण व साफ-सफाई व रंग-रोगन का जिम्मा उठाने की तो ऐतिहासिक पहल की ही है साथ ही गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के घरों में शौचालय बनवाए जाने का भी ऐलान किया है। इसके साथ ही किसी दुर्घटना या फिर सेना में किसी की मौत हो जाती है, तो अकेले पड़ गए बुजुर्गों या उनके बच्चों को भी डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत गोद लेकर उनकी पूरी तरह से संभाल करेगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ