सफलता का सौपान, कई रहे टॉपर


नतीजे। सीबीएसई 10वीं के परिणामों में फिर छाए शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी





परिणाम रहा शत प्रतिशत
सीजीपीए 10 हासिल कर 35 रहे टॉपर
265 विद्यार्थियों ने बनाई मैरिट में जगह
47 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर झटका सीजीपीए 9
पूज्य गुरू जी को दिया सफलता का श्रेय

सरसा(संदीप कम्बोज)। सफलता उन्हें मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है,पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। कुछ ऐसी ही सफलता की उड़ान एक बार फिर भरी है शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों के होनहारों ने। केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय बोर्ड (सीबीएसई) के दसवीं कक्षा के नतीजों में इन संस्थानों के विद्यार्थियों ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए न केवल शानदार प्रदर्शन किया बल्कि 10वीं में 10 का दम भी दिखाया। शाह सतनाम जी शैक्षणिक संस्थानों का परिणाम शत प्रतिशत रहा। वर्ष 2014-15 में सरसा स्थित शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल व शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल से कुल 424 विद्यार्थियों ने 10वीं की परीक्षा दी थी जिनमें से 35 विद्यार्थियों ने  सीजीपीए 10 हासिल कर संस्थान का नाम गर्व से उंचा किया है जबकि 47 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक सीजीपीए 9 व 265 विद्यार्थियों ने मैरिट हासिल कर सभी को चौंका दिया। बेहतर रिजल्ट आने पर विद्यार्थी झूम उठे और उन्होंने स्कूल प्रांगण में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का ईजहार किया। परिणामों से गदगद विद्यार्थियों ने सफलता का सारा श्रेय पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया है। विद्यार्थियों का कहना था कि वे पूज्य गुरू जी द्वारा बताए गए परीक्षा की तैयारी से संबंधित टिप्स की बदौलत ही यह शानदार सफलता हासिल कर पाए हैं। शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल सरसा की प्राचार्या शीला पूनिया इन्सां के अनुसार विद्यालय का 10वीं कक्षा का परिणाम पिछले सालों की तरह ही इस बार भी शत प्रतिशत रहा। विद्यालय से वर्ष 2014-15 में 160 छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिनमें 12 छात्राएं सभी विषयों में सीजीपीए ग्रेड 10 हासिल कर टॉपर रही तथा145 छात्राओं ने मैरिट में जगह बनाई है जिनमें 17 खिलाड़ी भी हैं। 14 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं जबकि 119  छात्राओं ने 80 से 90 प्रतिशत के बीच अंक हासिल कर ए2 ग्रेड में जगह बनाई। 70 से 80 प्रतिशत अंक हासिल कर 15 छात्राओं ने बी 1 ग्रेड में स्थान पाया ।
शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल सरसा के प्राचार्य राकेश धवन इन्सां ने बताया कि विद्यालय का 10वीं कक्षा का परिणाम इस बार भी शत प्रतिशत रहा। विद्यालय से 264 विद्यार्थियों में से 120 छात्रों ने मैरिट में स्थान पाया है। जिनमें से 23 छात्रों ने सभी विषयों में सीजीपीए ग्रेड 10 हासिल किया है। उन्होंने बताया कि 33 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक  प्राप्त किए हैं। इसके अलावा 41 विद्यार्थियों ने डिस्टिंक्शन तो 99 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा उतीर्ण की है। इस अवसर पर शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्राचार्या शीला पूनिया इन्सां, उप प्राचार्या सीमा छाबड़ा इन्सां, शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के प्रशासक डॉ हरदीप सिंह व प्राचार्य राकेश धवन इन्सां ने परीक्षा में विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर हार्दिक बधाईयां देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।


शाह सतनाम जी स्कूल श्री गुरूसर मोडिया भी छाया
शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल श्री गुरूसर मोडिया की छात्राओं ने भी 10वीं की परीक्षा में सफलता का परचम लहराते हुए 76 छात्राओं ने मैरिट पाई है।  वर्ष 2014-15 में विद्यालय से 101 छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिनमें से 18 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी हासिल की। इसके अलावा सात छात्राओं ने सभी विषयों में सीजीपीए ग्रेड 10 हासिल कर टॉपर में जगह बनाई जबकि विद्यालय की सात छात्राओं ने डिस्टिंक्शन प्राप्त किया है। विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्राचार्या शालू इन्सां व नवजोत इन्सां ने हार्दिक बधाईयां दी हैं। इसके अलावा शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल बुदनी का परिणाम भी सराहनीय रहा। विद्यालय प्राचार्या अनमोल इन्सां ने बताया कि विद्यालय से 31 छात्राओं ने परीक्षा दी थी जिनमें से 12 को मैरिट व 3 छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ