जश्र में डूबे सिने प्रेमी


सफलता। एमएसजी द मैसेंजर के 100 दिन पूरे, अभी भी बरकरार है जुनून

ढ़ोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर थिरके दर्शक
मिठाईयां बांटकर किया खुशी का इजहार
दर्शकों ने एक-दूसरे को दी बधााईयां

सरसा (संदीप कम्बोज)। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा निर्देशित व अभिनित ‘एमएसजी द मैसेंजर’ के 100 दिन पूरे होने की खुशी में सिने प्रेमी जश्र में डूबे नजर आए। हर तरफ खूशी व मस्ती का आलम था। कहीं मिठाईयां बांटी जा रही थी तो कहीं ढोल-नगाड़ों की थाप पर जारी था नाच गाने का दौर। सरसा के भादरा रोड स्थित माही सिनेमा में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यहां सिनेमा के बाहर सुबह से ही ढोल-नगाड़ों के साथ दर्शकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो प्रत्येक शो के दौरान बरकरार रहा। कोई लड्डू बांट रहा था तो कोई बूंदी तो कोई बर्फी। खुशी मनाने का सबका अपना-अपना अंदाज था। कई दर्शक तो एक ही तरह के परिधानों में सज-धजकर फिल्म देखने पहुंचे थे। सभी के चेहरे खिले हुए थे तथा वे पूरे जोश, जज्बे व जुनून के साथ फिल्म देखने आए थे। कुछ ऐसा ही नजारा देश के अन्य सिनेमाघरों में भी दिखाई दिया जहां दर्शक एमएसजी मूवी देखने के लिए उतावले नजर आ रहे थे। फरीदाबाद, पंचकुला, कोटा व नोएडा समेत देश के छोटे विभिन्न शहरों के सिनेमाघरों में भी दर्शकों की मस्ती देखते ही बन रही थी।
बता दें कि समाज से नशों, वेश्यावृत्ति व अन्य सामाजिक कुरीतियों के खात्मे के साथ-साथ लोगों में देश प्रेम व देशभक्ति की भावना पैदा करने की अलख जलाने के लिए डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की फिल्म ‘एमएसजी द मैसेंजर’ विगत 13 फरवरी को भारतवर्ष समेत दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इन सौ दिनों में फिल्म ने बड़े पर्दे पर तहलका मचाते हुए 165 करोड़ का कारोबार कर बॉलीवुड व फिल्म जगत को हैरान कर दिया। आज भी विभिन्न सिनेमाघरों में फिल्म का प्रसारण जारी है तथा दर्शक बार-बार फिल्म देख रहे हैं।

खूशी इतनी कि राहगीरों की बुझाई प्यास
फरीदाबाद। ‘एमएसजी द मैसेंजर’ फिल्म के सौ दिन पूरे होने पर फरीदाबाद के सैक्टर 30 स्थित क्यू सिनेमा में एनआईटी फरीदाबाद ब्लॉक की साध संगत ने भी जोरदार जश्र मनााया। भीष्ण गर्मी को देखते हुए साध-संगत ने सिनेमा घर के सामने पानी की छबील लगाकर राहगीरों की प्यास भी बुझाई। इस अवसर फरीदाबाद के मेयर अशोक अरोड़ा ने फिल्म समाज हित में बताते हुए लोगों से बुराईयां छोड़ने के साथ-साथ उन लोगों पर भी
कटाक्ष किया जो लोग फिल्म का विरोध कर रहे थे।
मेयर ने कहा कि इस फिल्म से लोगों को बुराईयां छोड़ने की शिक्षा मिली है जिन लोंगो ने फिल्म को बिना देखे विरोध किया था वह गलत था मंैने भी फिल्म देखी है, बहुत अच्छी है, फिल्म से काफी लोगों ने अपनी बुराईयां भी छोड़ी हंै। खुशी है कि शहर में यह फिल्म सौ दिन से हाऊसफुल चल रही है। उन्होंने उपस्थित साध-संगत को बधाई देते हुए डेरा सच्चा सौदा द्वारा मानवता भलाई के 109 कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की भी अपील की।  इस अवसर पर 45 मेम्बर रमेश इन्सां, राजेश इन्सां, सत्यप्रकाश इन्सां, रमेश छाबड़ा, कर्मबीर  इन्सां, अशोक इन्सां, सत्यप्रकाश खटाना इन्सां, धर्मेन्द्र, संतोष, लखमी, महेन्द्र  इन्सां, रोहताश, महेश, मोहन व रवि इन्सां सहित भारी तादाद में साध-संगत मौजूद रही।


पौधारोपण का लिया संकल्प

इस मौके पर क्यू सिनेमा के अधिकारियों मयंक व मनीष ने कहा कि उन्होंने और फिल्में भी अपने सिनेमा हाल में चलाई हैं लेकिन इतनी भीड़ पहले कभी नहीं रही। वे बोले कि उन्होंने फिल्म से पौधे लगाने की प्रेरणा मिली है। 


परमार्थी कार्यों के नाम रहा 100वां  दिन
नोएडा में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग का कार्यालय खुला
6 परिवारों को बांटा एक माह का राशन
स्पाईस सिनेमा प्रबंधक को किया सम्मानित

नोएडा। 13 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म एमएसजी द मैसेंजर का 100वां दिन परमार्थी कार्योँ के नाम रहा। इस अवसर पर नोएडा ब्लॉक की साध-संगत ने खुशी में सेक्टर 10 स्थित ए-69  में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के कार्यालय का शुभारंभ कर दिया। इस अवसर पर आयोजित नामचर्चा के दौरान  6 जरूरतमंद परिवारों को एक माह का राशन भी वितरित किया गया। सात मैम्बर विनोद इन्सां ने बताया कि सेक्टर-25ए स्थित स्पाईस सिनेमा घर में 13 फरवरी से ही एमएसजी फिल्म का प्रसारण लगातार जारी है। 15 मैम्बर कमल इन्सां ने बताया कि आज भी सभी शो हाऊसफुल रहे। साथ ही काफी लोग टिकट ना मिलने के कारण मायूस भी दिखाई दिए। इस अवसर पर स्पाईस सिनेमा के प्रबन्धक शाह जी जार्ज को ब्लॉक के सेवादारों ने शील्ड प्रदान कर सम्मानित भी किया। शाही जी जार्ज ने फिल्म के 100वें दिन की खुशी में पूज्य गुरु जी व सेवादारों को मुबारकबाद भी दी। 100वें दिन के अवसर पर साध-संगत में काफी जोश दिखाई दे रहा था। शनिवार सुबह 8:00 बजे ही सिनेमा घर पर टिकट के लिए लम्बी-लम्बी लाईनें लग गयी। इतनी ज्यादा भीड़ को देख हर कोई अचंभित था।
फोटो-


पंचकुला में सजा पीवीआर, बंटी मिठाईयां 
पंचकुला। ‘एमएसजी द मैंसेजर’ के प्रसारण के 100 वें दिन पंचकुला के सिनेमाघरों में भी सिने प्रेमियों की भीड़ पूर्व की भांति ही बरकरार रही। दिनभर फिल्म के प्रशंसकों ने ढोल-नगाड़े व मिठाईयां बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया तथा एक-दूसरे को बधाईयां दी। इस दौरान दूल्हन की भांति सजे पीवीआर इन ऐतिहासिक पलों को और अधिक यादगार बना रहे थे। शालीमार सिनेमा का नजारा तो देखते ही बन रहा था। 100वें दिन भी दर्शकों का जुनून देख ऐसा लग रहा था मानो फिल्म आज ही रिलीज हुई हो। स्थानीय सिनेमाघर में फिल्म का प्रसारण संभाल रहे कंपनी के प्रतिनिधि चमकौर सिंह इन्सां ने बताया कि शहर में एमएसजी मूवी रिलीज
होने के दिन 13 फरवरी से 12 मार्च तक रोजाना 9 शो प्रसारित किए गए जो कि सभी हाऊसफुल रहे। 13 मार्च से 16 अप्रैल तक 4 शो व 17 अप्रैल से अब तक रोजाना दो शो पूरी सफलता से चल रहे हैं। शहर व आस-पास के गांवों के गणमान्य जनों के अलावा राजनीतिज्ञ, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों सहित अनेक ग्राम पंचायतों के सदस्यों के साथ-साथ अनेक स्कूलों के विद्यार्थी भी फिल्म में रूचि दिखा चुके हैं। कई दर्शक तो फिल्म से इतना प्रभावित हुए कि फिल्म को बार-बार देखे जाने से खुद को नहीं रोक सके और अपने सगे संबंधियों व परीचितों को भी सिनेमाघर लाकर फिल्म दिखाई।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ