नेकी करो, जमाना करेगा सैल्यूट

                             नेकी करो, जमाना करेगा सैल्यूट

                 पूज्य गुरू जी ने फरमाया कोई आपकी राह में कांटे बिछाए तो तुम फूल बिछाओ

संदीप कम्बोज
सरसा। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के ये वो सेवादार हैं जो अपनी जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाते ही नहीं बल्कि दूसरों की जान बचाने के लिए दुआएं भी करते रहते हैं। जो इंसान रूहानियत के रास्ते पर चलना शुरू करते हैं बुराईयां रास्ता रोकती हैं। इतिहास गवाह है राम, अल्लाह, गॉड वाहेगुरू, खुदा, रब्ब के नाम के सामने बुराई नहीं रूकती। जो कर्म बुरे करता है, निगाह में आ जाता है और जो भले कर्म करता है समाज उसे सैल्यूट करता है। उक्त अनमोल वचन पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने शाह सतनाम जी धाम में आयोजित शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के 14वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान फरमाए। आप जी ने फरमाया कि ‘भला करने वाले भला ही किए जा, परवरदिगार मिलेंगे तू भलाई किए जा’। भला करते हुए बढ़ा हुआ कदम कभी पिछे नहीं हटता। एक बार कदम भलाई-नेकी की तरफ बढ़ा लिया तो आप इंसान वरना शैतानों का कोई दीन-इमान नहीं होता। पूज्य गुरू जी ने फरमाया कि इंसान का काम नेकी करना है, भला करना है। ‘कर्म करे खोटे,पड़ेंगे बड़े सोटे, फिर पूछनी नी किसी ने बात रे’, क्यों किसी को बुरा कहें। जो भलाई के रास्ते पर चलते हैं भगवान उनकी जिंदगी मखमल बना देते हैं। ऐसी जिंदगी बना देते हैं कि हर पल आनंद परमानंद होता है। आप जी ने फरमाया कि अच्छे कर्म करता जा, तेरे रास्ते में कोई कांटे बिछाता है तो तू फूल बिछा। याद रख जो तू बिछाएगा तुझे मिलेगा, जो वो बिछाएगा उसे मिलेगा। इस मौके पर पूज्य गुरू जी ने समस्त साध संगत को पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज के पवित्र अवतार माह की मुबारकबाद भी दी।


विदेशों में भी छÞड़वाएं नशे
इस मौके पर पूज्य गुरू जी ने विदेशी सेवादारों से भी अपील की कि वे अपने देशों में भी ज्यादा से ज्यादा लोगों के नशे छुड़वाएं। आप जी ने फरमाया कि हमें राज-पाठ नहीं चाहिए, हमें पैसा नहीं चाहिए, हमें तो सिर्फ अपनी औलाद का भला चाहिए। आप जी ने फरमाया कि शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने विदेशों मेंभी सेवा की। इन जवानों को वहां लोगों ने तगमे देकर नवाजा है। आप नेकी भलाई के रास्ते पर आगे बढ़ते जाईए , मालिक की दया, मेहर, रहमत बरसती रहेगी और और बरस रही है। 

हाथ उठाकर बोले नहीं है कोई कमी
स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूज्य गुरू जी ने फरमाया कि आप(साध-संगत) जिंदगी में इतने खुश हैं। लोगों ने हमसे पूछा कि ये लोग इतने खुश क्यों हैं , ये क्या खाते हैं, क्या मिलता है इनको। तो हमने बताया कि ये खाते हैं भगवान का नाम, पिते हैं भगवान का नाम और करते हैं भगवान का काम। इसलिए इनके चेहरे लालो-लाल हैं, यही सच है। हमारा काम भलाई करना है, भले काम करना है। हम शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ही नहीं बल्कि उनके मां-बाप को भी सैल्यूट करते हैं  जो मानवता भलाई के रास्ते पर दृढ़ता से बढ़ते जा रहे हैं। इनके घरों में खुशियों के अंबार लगे हैं। वो देता है सब। साईकल, स्कूटर, कार से आज हवाई जहाजों में उडार है। पूज्य गुरू जी ने जैसे ही उक्त वचन फरमाए तो साध-संगत से खचाखच भरे पंडाल में एकसाथ लाखों हाथ खड़े हो गए जो यह बता रहे थे कि उनके जीवन में कोई कमी नहीं है। पूज्य गुरू जी ने समस्त साध-संगत को अपने पावन आशीर्वाद से नवाजा तथा फरमाया कि जैसे-जैसे कलयुग बढ़ेगा, दया,मेहर, रहमत यूं ही बढ़ती जाएगी, कभी कम नहीं होगी।



भगवान के नाम से जिंदगी में छा जाएगी बहार
्रपूज्य गुरू जी ने फरमाया कि आज पूरी दुनिया में नशे-ड्रग का सामा्रज्य है। पूरी तरह से नैगटेविटी आ चुकी है। समाज ढकोसलेपन का शिकार हो रहा है। आज समाज को जरूरत है भगवान,अल्लाह, राम वाहेगुरू के नाम के उन शब्दों की जिससे इंसानी मूल्य फिर से पुर्नजीवित हो जाएं। पॉजीटिवटी आ जाए, आत्मबल आ जाए जिससे जिंदगी में बहार छा जाए। 


सात और अच्छी आदतें अपनाने का लिया संकल्प

पावन अवतार माह के उपलक्ष्य में साध संगत बुराईयां त्यागकर अच्छी आदतें अपनाने का संकल्प लिया। पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने जैैसे ही इन अच्छी आदतों को अपनाने का आळृवान किया तो पंडाल में एकसाथ लाखों हाथ खड़े हो गए। इस दौरान लिए गए प्रण निम्नुसार हैं:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ