भले कामों के लिए नहीं थमेंगे कदम

कार्यक्रम। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग का 14वां स्थापना दिवस

                          भले कामों के लिए नहीं थमेंगे कदम

एमएसजी के रंग में रंगा नजर आया स्थापना दिवस
एकांकी ने मारा फिल्म विरोधियों के मुंह पर करारा तमाचा
संदीप कम्बोज
सरसा। मानवता भलाई कार्यों में दुनियाभर में प्रसिद्ध शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग का 14 वां स्थापना दिवस शाह सतनाम जी धाम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच धूमधाम व हर्षोल्लास से संपन्न हो गया। इस दौरान ड्रम की थाप पर हाथ में झंडे लिए शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के जवानों ने पंडाल के बीच से मार्च पास्ट निकाल दुनिया को दिखा दिया कि वे भले कामों के लिए इसी तरह कदम से कदम मिलाकर चलते रहेंगे। सभी जवानों ने पूज्य गुरू जी को सलामी दी तथा पूज्य गुरू जी ने भी सभी को सैल्यूट कर अपने पावन आर्शिवाद से नवाजा। इस दौरान जहां शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने अनेक करतब दिखाकर उमड़े आलम का मनोरंजन किया वहीं शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों व यूथ वेल्फेयर फेडरेशन के सदस्यों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम की इस कदर प्रस्तुतियां दी कि पंडाल में बैठा हर शख्स नाच उठा।
कार्यक्रम की शुरूआत में ब्लॉक लिटिल रोजिज के शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की छात्राओं ने भारतवर्ष की विविधताओं को दर्शात पूज्य गुरू जी द्वारा गाए गीत रातां-बातां की प्रस्तुति दी। इसमें देश के विभिन्न प्रदेशों की संस्कृति को बड़े ही सुंदर ढंग से दर्शाया गया था। कोई पंजाबी परिधान तो कोई हरियाणवी व राजस्थानी में। कोई कांधे पर बास्केट लिए प्रतिभागीं पूर्वी राज्यों की झलक से रूबरू करा रही  थीं। तत्पश्चात प्रख्यात गायक प्रगट भागू द्वारा गाए गए भजन ‘हमें अपने सतगुरू पे बड़ा ही गर्व है’ पर पूरा पंडाल नाच उठा। तत्पश्चात ‘एमएसजी द मैसेंजर आॅफ गॉड’ को लेकर ब्लॉक बटर लायन की प्रस्तुति मट्ठियां-गुलगले तो इस कदर भाई कि पंडाल में मौजूद हर कोई मस्ती से सराबोर नजर आया सभी झूमने लगे। इसके बाद एमएसजी फिल्म पर हरियाणवी चौपाल भी चर्चा का केंद्र रही। पंजाब का लोकनाच भंगड़ा भी खूब पसंद किया गया। पंजाबी वेशभूषा में प्रस्तुति ‘प्यार दीयां खिचां’ भी हर किसी को बेहद पसंद आई। कार्यक्रम के दौरान रोजिज ब्लॉक की प्रस्तुति ‘मेरे सांस हो तुम’ सबसे आकर्षक व मनमोहक रही जिसमें प्रतिभागी अंतरिक्ष में नृत्य करती हुई दिखाई दे रही थी। इस दौरान पूज्य गुरू जी ने समस्त साध-संगत को पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज के पवित्र अवमार महीने व पवित्र अवतार दिवस की पूर्व संध्या पर मुबारकबाद दी। इस दौरान अनेक नवयुगल विवाह बंधन में भी बंधे।



विदेशी सेवादारों ने भी लिया हिस्सा
14वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित परेड़ के दौरान विदेशों से आए भारी तादाद में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के जवानों ने भी शिरकत की। वे भी अपने-अपने देशों के राष्टÑध्वज लेकर कदम से कदम मिलाते हुए पूज्य गुरू जी को सलामी दे रहे थे। परेड़ में आस्ट्रेलिया, ईटली, न्यूजीलैंड, अमेरिका, र्इंगलैंड, यूएई,कनाडा, यूक्रेन  समेत विभिन्न देशों के सेवादरों ने हिस्सा लिया।


नशे को गोली मारने को उठे लाखों हाथ
सरसा। कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुत एकांकी ‘कावां दे आखे कदे ढगे नीं मरदे’
पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा अभिनीत व निर्देशित फिल्म ‘एमएसजी द मैसेंजर आॅफ गॉड’ का विरोध करने वाले लोगों के मुह पर करारा तमाचा मार गई। यूथ वेल्फेयर फेडरेशन यूपी व बटर लाई न ब्लॉक के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत एकांकी में दिखाया गया था कि किस तरह से नशों में लिप्त लोग फिल्म का विरोध कर रहे हैं।



चढ़ा रहा ‘एमएसजी’ का खुमार
कार्यक्रम  भेल ही शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में था लेकिन एमएसजी का जादू सर चढ़कर बोल रहा था। हर कोई एमएसजी के रंग में रंगा नजर आया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान जहां अधिकर प्रस्तुतियां एमएसजी से संबंधित थी वहीं साध-संगत भी बीच-बीच में एमएसजी द मैसेंजर आॅफ गॉड के नारे लगा रही थी। एमएसजी टी-शर्ट पहने सभी बड़े ही ख्ूाबसूरत लग रहे थे।


परमार्थ के सच्चे योद्धा के सातवें संस्करण का लोकापर्ण

शाह सतनाम जी गंीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के 14वें स्थापना दिवस के अवसर पर पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने ‘परमार्थ के सच्चे योद्धा’ के सातवें संस्करण का भी अपने पावन कर कमलों से लोकापर्ण किया। इस पुस्तक में दुनियाभर में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों द्वारा विगत साल के दौरान किए गए मानवता भलाई कार्यों का उल्लेख किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ