छाए रहे शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के स्टूडेंट


              छाए रहे शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के स्टूडेंट

                 जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में बनाए सर्वश्रेष्ठ मॉडल

संदीप कम्बोज
सरसा। भारत के महान वैज्ञानिक डॉ0 सीवी रमन को नॉबेल पुरस्कार मिलने की खुशी में 28 फरवरी को राष्ट्रीय माध्यमिक विद्यालय परिषद द्वारा आरएसडी स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के छात्रों का दबदबा रहा। इस प्रदर्शनी में जिले के 62 स्कूलों के विद्यार्थियों ने विज्ञान विषय पर तरह-तरह के मॉडल बनाकर हिस्सा लिया ।
विज्ञान के क्षे़त्र में समय समय पर उपलब्धियां हासिल कर चुके शाह सतनाम जी बॉयज स्कूल के विद्यार्थियों ने भी इस पर प्रदर्शनी में बायोगैस प्लांट और ग्रीन हाउस के मॉडल तैयार किए। बायोगैस प्लांट का मॉडल स्कूल के कक्षा नौवीं के दो विद्यार्थियों अभय इन्सां और मोहित इन्सां द्वारा तैयार किया गया जबकि ग्रीन हाउस का मॉडल कक्षा आठवीं के तीन विद्यार्थियों प्रमोद, प्रेमसागर तथा तरसेम द्वारा तैयार किया गया था।
इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों द्वारा निर्मित दोनों ही मॉडलों को सर्वश्रेष्ठ मॉडल चुना गया और दोनों ही मॉडलों को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। पुरस्कार के रुप में बच्चों को प्रमाण-पत्र व विज्ञान के प्रोजेक्टों पर आधारित मेग्जीन प्रदान की गई। बच्चों ने अध्यापक बलराम वर्मा व अमित इन्सां की देखरेख व मार्गदर्शन में दोनों मॉडल तैयार किये।
    बच्चों की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए स्कूल प्रशासक डॉ0 हरदीप सिंह इन्सां व प्राचार्य राकेश धवन इन्सां ने कहा कि यह सब बच्चों की मेहनत व लगन का ही परिणाम है। उन्होेंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारे बच्चे इसी प्रकार सफलता की बुलंदियों को छूते रहें।   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ