क्रिकेट नहीं ये है एमएसजी का खुमार...संदीप कम्बोज

                    उपलब्धि वर्ल्ड कप के बावजूद ‘एमएसजी दा मैसेंजर’ का जलवा बरकरार

                      क्रिकेट नहीं ये है एमएसजी का खुमार

दूसरे हफ्ते के अंत तक कमाए 126 करोड़
अब एमएसजी-2 के इंतजार में दर्शक
संदीप कम्बोज
सरसा। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर भले ही हिन्दुस्तानवासियों का सीना गर्व से फूले नहीं


,
समा रहा हो लेकिन इन दिनों सिने प्रेमियों की दीवानगी भी देखते ही बनती है। घर हो या बाजार, दुकान हो या संस्थान या फिर सिनेमा हाल। हर जगह क्रिकेट की अपेक्षा पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा निर्देशित व अभिनित फिल्म ‘एमएसजी दा मैसेंजर’ का बुखार जोरों पर है। वर्ल्ड कप के बावजूद बॉक्स आफिस पर फिल्म का जलवा बरकरार है। रिलीज होने के बाद दूसरे हफ्ते के अंत तक 126 करोड़ का कारोबार करने वाली यह फिल्म तीसरे हफ्ते में भी 500 से ज्यादा स्क्रीनों पर चमक को बरकरार रखे है। समाज विरोधी ताकतों व सियासी व ड्रग माफियाओं ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने व सिनेमाघरों में भीड़ कम करने के हरसंभव प्रयास किए, फिल्म की नकली सीडियां भी बाजारों में उतारी गई लेकिन उनके नापाक मंसूबे धरे के धरे रह गए। रिलीज होने के साथ ही फिल्म सफलता की सीढियां चढ़ती चली गई और आज यह बॉक्स आॅफिस पर धमाल मचाने के साथ-साथ देश व दुनिया के लोगों के दिलों में भी पूरी तरह से जगह बना चुकी है। फिल्म का विरोध कर रहे सियासी ड्रग माफिया पंजाब में फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने में कामयाब भी रहे और उत्तराख्ांड में भी काफी देरी बाद प्रसारण शुरू हो पाया। लगातार दुष्प्रचार के बाद दिन-ब-दिन एमएसजी की मेगा सफलता की कहानी ने हर किसी को हैरत में डाल दिया। डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता डॉ आदित्य इन्सां ने बताया कि ऐसे अनेक तथ्य सामने आए हैं कि फिल्म समाज में भारी बदलाव लेकर आई है तथा इसने दर्शकों को अचंभित किया है। यह भी स्पष्ट है कि भारी विरोध का सामना करने के उपरांत भी फिल्म को सफलता मिली है। सही मायने में सच का सूरज काली घटाओं को भेदते हुए अपनी अद्भुत प्रतिभा से चमका है। लोगों का पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के प्रति क्रेज बढ़ा है। समाज में तबदिली आ रही है। लोगों में अच्छाई की भावना बढ़ी है। दुबई से एनासथिसीया विशेषज्ञ डॉ. पंकज पुंज द्वारा भेजी गई वीडियो में अनेक लोगों को यह कहते हुए दिखाया गया है कि एमएसजी ने उनके जीवन में जादू सा असर किया है। फिल्म देखकर लोग तंबाकू, शराब आदि नशे छोड़ रहे हैं तथा लोग  प्रमोशन टूर के दौरान पूज्य गुरू जी से मिल रहे हैं। अनेक लोगों ने अपने ट्विटर के आॅफिसीयल अकाऊंट पर भी एमएसजी की तस्वीरें लगाई हैं। फिल्म ने वाकई लोगों को अच्छाईयों से जुड़ने के लिए संकल्पबद्ध किया है। दर्शक अब एमएसजी-2 का बेसब्री से इंतजार करने लगे हैं।

एमएसजी ने किया अच्छा कारोबार
एमएसजी दा मैसेंजर का प्रदर्शन वाकई जबरदस्त रहा। फिल्म ने अच्छा कारोबार किया। 500 शो के साथ फिल्म की शुरूआत हुई और खास बात ये कि ज्यों-ज्यों दिन बीतते गए लगातार इसकी मांग बढ़ती चली गई। दर्शकों ने आध्यात्मिकता व सामाजिक सरोकारों से  जुड़ी फिल्म का भरपूर स्वागत किया है।
गौतम दत्ता,सीईओ
पीवीआर लि.

अधिकतम दर्शकों वाली फिल्म
एमएसजी दा मैसेंजर ने अभूतपूर्व सफलता हासिल की है खासकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में जहां किसी भी फिल्म को हिट करना किसी चुनौती से कम नहीें होता। सच, एमएसजी अधिकतम दर्शकों वाली फिल्मों में है।
अबूब जैन
हंसू पिक्चर्स, दिल्ली

राजस्थान में भी रहा पूरा जोर
राजस्थान में भी एमएसजी दा मैसेंजर का पहले तीन हफ्तों में जोर ज्यादा रहा। फिल्म ने दूसरे हफ्ते भी पहले हफ्ते के बराबर कमाई की। तीसरे हफ्ते भी सभी क्षेत्रों में फिल्म का कारोबार बड़ी मजबूती के साथ आगे बढ़ा।
संजय चतर
मारूधर एंटरटेनमेंट

अनेक लोगों को पहली बार सिनेमा में देखा

फिल्म इंडस्ट्री में मंदी का समय है। मैं एमएसजी का तहेदिल से आभारी हूं जिसकी वजह से सिनेमाहाल गुलजार रहे। पिछले दो हफ्तों से सिनेमाघरों में दर्शकों का तांता लगा है वो भी तब जबकि वर्ल्ड कप का बुखार चरम पर है और भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। बावजूद इसके फिल्म अच्छी चल रही है। मैं पूज्य गुरू जी व हकीकत एंटरटेनमेंट प्रा.लि. को हार्दिक बधाईयां देता हूं सिनेमा जगत को ऐसा बेहतरीन प्लेटफार्म देने के लिए। ये मेरा पहला अनुभव है जब मैंने अनेकों लोगों को जीवन में पहली बार सिनेमा में देखा। फिल्म तीसरे हफ्ते भी शानदार चल रही है।
पंकज खेमका, डायरेक्टर
ओएचएम सिने गार्डन, सरसा


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ