...आखिर गुप्ता परिवार ने उगला सच

...आखिर गुप्ता परिवार ने उगला सच

कहा डेरा विरोधियों के बहकावे में आकर लगाए थे बेबुनियाद आरोप

खचाखच भरे पंडाल में पूज्य गुरू जी व साध संगत से मांगी माफी

संदीप कम्बोज
सिरसा।डेरा सच्चा सौदा में रविवार को आयोजित रूहानी सत्संग के दौरान उस समय पंडाल में चुप्पी सी छा गई जब पूज्य गुरु संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां पर झूठे आरोप लगाने वाले पानीपत निवासी विश्वास गुप्ता व उनके पिता महेंद्रपाल गुप्ता ने समस्त साध संगत के समक्ष खड़े होकर पूज्य गुरुजी से माफी मांगी। दोनों पिता पुत्रों के चेहरों पर प्रायश्चित के भाव साफ झलक रहे थे। उन्होंने रूंधे गले से समस्त साध संगत को ईश्वर स्वरूप स्वीकारते हुए पूज्य गुरुजी से माफी मांगी।
रविवार को आयोजित सत्संग के दौरान पूज्य गुरुजी जब साध संगत द्वारा पूछे गए सवालों के जबाब दे रहे थे तब इसी दौरान पानीपत निवासी महेंद्रपाल गुप्ता(एमपी गुप्ता) व उनके पुत्र विश्वास गुप्ता ने एक पर्ची भेजी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि उन्होंने डेरा सच्चा सौदा की पांच करोड़ साध संगत का दिल दुखाया है, वे कुछ कहना चाहते हैं। इसके बाद गुप्ता पिता-पुत्र ने माईक के माध्यम से उपस्थित जनसमूह के समक्ष अपने गुनाहों की माफी मांगी। पानीपत निवासी महेंद्रपाल गुप्ता ने कहा कि उनका परिवार पिछले 30 सालों से डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा हुआ था। कुछ व्यक्तिगत कारणों से वे 16 जुलाई 2011 को पंचकूला में रहने लग गए। जहां डेरा सच्चा सौदा के विरोधियों, कट्टरपंथियों व कुछ ताकतवर लोगों ने हमारी मदद करने के बहाने हम पर दबाब बनाया और मुझे व मेरे लड़के विश्वास को पूज्य गुरुजी के विरूद्ध शिकायतें देने व झूठा प्रचार करने को कहा तथा उन्हें धमकियां दी। उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्होंने 5 अगस्त 2011 को पंचकूला के उपायुक्त को भी दरखास्त दी थी,जिसमें उन्होंने बताया था कि डेरा विरोधी तत्व उनसे गुरुजी के खिलाफ मीडिया में स्टेटमेंट दिलवा सकते हैं। जिसके बाद उक्त तत्वों ने उसपर व उसके लड़के पर दबाव बनाया और 4 सितंबर 2011 को एक मनघड़ंत कहानी बनाकर हमसे पूज्य गुरुजी की दत्तक  बेटी हनीप्रीत इन्सां व पूज्य गुरुजी के बारे में पै्रस क्लब चंडीगढ़ में पै्रस कांफ्रेंस करके झूठे आरोप लगवाए। दोनों पिता पुत्र ने लाखों की तादाद में जनसमूह से माफी मांगते हुए कहा कि वे पूज्य गुरुजी से साहिबजादी हनीप्रीत इन्सां व उनके परिवार से तथा डेरा सच्चा सौदा की पांच करोड़ साध संगत व आम जनता से माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि मोहरा बनकर व षडयंत्र में फंसकर उन्होंने पूज्य गुरुजी के ऊपर आरोप लगाए थे वे बिल्कुल निराधार थे, बेबुनियाद थे। महेंद्रपाल गुप्ता ने कहा कि जब से उसने पूज्य गुरुजी पर आरोप लगाए थे उसके बाद ना उन्हें रात में नींद आई और ना दिन में चैन। उसके घर में बीमारियों का अंबार लग गया। उसकी पत्नी मृत प्राय हो गई हैं। उसकी पत्नी उर्मिला को डिप्रेशन की बीमारी हो गई जो लास्ट डिग्री तक पहुंच गई। तथा मार्च महीने में उसकी पत्नी को कैंसर हो गया, जिसका इलाज चल रहा है। उसने बताया कि उसे भी वर्ष 2011 में फै्रक्चर हो गया जबकि उसे जिंदगी में कभी फै्रक्चर नहीं हुआ था। पिछले छह महीनों से उसका ब्लड पै्रशर काबू में नहीं आ रहा है। ऐसे में उसने (एमपी गुप्ता) कहा कि वह जब तक अपने गुनाहों की पूज्य गुरू जी  व साध संगत से माफी नहीं मांगेगा तब तक उसका कुछ होने वाला नहीं है। परिवार की नारकीय स्थिति हो रही है तथा उसमें अब सहने की शक्ति नहीं है। महेंद्रपाल गुप्ता ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा माफी का दरबार है, आप(पूज्य गुरुजी) माफ नहीं करोगे तो कौन करेगा? महेंद्रपाल ने साध संगत के समक्ष तीन बार माफ कर दीजिए, माफ कर दीजिए... कहा और अपना सिर झुका लिया। वहीं इस अवसर पर विश्वास गुप्ता ने कहा कि वह माफ करने के काबिल नहीं है। उसने बहुत बड़ा गुनाह किया है। उसने कहा कि उसके पापा सौ प्रतिशत सही कह रहे हैं। यह कहते कहते विश्वास गुप्ता रो पड़ा, और उसके मुंह से शब्द निकलने बंद हो गए।उल्लेखनीय है कि विश्वास गुप्ता ने वर्ष 2011 में अपनी पत्नी हनीप्रीत इन्सां से मतभेद होने के बाद पूज्य गुरु संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां पर एक पत्रकार वार्ता के माध्यम से अनर्गल आरोप लगाए थे।


पैसों का लालच देकर मुझे उकसाया गया
डेरा विरोधी ताकतवर लोग हैं। वे लोगों को पैसों का लालच देकर व दबाव डालकर डेरे के खिलाफ झूठा व गलत प्रचार करने को मजबूर करते हैं। मैं भी उनके चंगुल में फंस गया था। उन्होंने मुझे बड़ी रकम का लालच देकर पूज्य गुरू जी के खिलाफ बोलने के लिए उकसाया था। उस समय मैंने जो भी आरोप लगाए थे सभी निराधार व झूठे थे। मैंने जो गुनाह किए हैं मैं माफी के काबिल तो नहीं हूं लेकिन अब मुझे असलियत की जानकारी हो गई है और मैं माफी मांगने आया हूं।
महेंद्रपाल गुप्ता







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ