दुनिया में नंबर वन पर एमएसजी


उपलब्धि। सोशल मीडिया पर एमएसजी को मिल रहे जबरदस्त हिट्स

दुनिया में नंबर वन पर एमएसजी


पच्चीस मीलियन लोगों ने फिल्म में दिखाई रूची

एमएसजी ने ट्विटर पर मौजूद सभी हैशटैग को छोड़ा पीछे
दुनियाभर में पहले व दूसरे नंबर पर रहे एमएसजी के ट्रेंड

संदीप कम्बोज
सरसा। समाज से नशों, वेश्यावृत्ति व अन्य सामाजिक कुरीतियों के खात्मे के साथ-साथ लोगों में देश प्रेम व देशभक्ति की भावना पैदा करने की अलख जलाने के लिए डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा अभिनीत व निर्देशित फिल्म ‘एमएसजी द मैसेेंजर आॅफ गॉड’ सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म के टीजर व ट्रेलर को सोशल मीडिया पर जबरदस्त हिट्स मिल रहे हैं। अब तक सोशल मीडिया पर पच्चीस मीलियन यानि दो करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने विश्व स्तर पर इसमें रूचि दिखायी है। फेसबुक हो या ट्विटर या यू-टयूब व गुगल प्लस, सभी साईटों पर एमएसजी ने सभी हैशटैग को पीछे छोड़ दिया है। ट्विटर पर शुरू हुए एमएसजी से संबंधित सभी हैशटैग को इन दिनों जोरदार लोकप्रियता मिल रही है। टिव्टर पर तो फिल्म का इस कदर जलवा बरकरार है कि पिछले तीन दिनों से दुनियाभर में एमएसजी के ट्रेंड पहले व दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। इंडिया ट्रेंड में जहां ‘#्रर४स्रस्रङ्म१३टरॠ्रल्लढ४ल्ल्नुं’ पहले नंबर दर्ज किया गया वहीं वर्ल्ड ट्रेंड में यह दूसरे नंबर पर रहा। फेसबुक पेज पर भी एमएसजी के फैन्स का आधार 94 हजार का आंकड़ा पार कर चुका है। आंकड़ों के मुताबिक पेज पर हर सेकेंड में एक नया सदस्य जुड़ रहा है जो कि एक बड़ी उपलब्धि है और अब तक किसी भी दूसरे को यह उपलब्धि प्राप्त नहीं हुई है। अकेले ट्विटर पर अलग-अलग हैशटैग पर चंद दिनों में ही इसके लाखों फालोवर बन चुके हैं। फिल्म के टीजर व ट्रेलर लांच के साथ ही पहले दिन से इनकी धूम है और यू-ट्यूब पर भी अब तक 70 लाख लोग इसे देख चुके हैं। न केवल सोशल नेटवर्क बल्कि इसके बेवसाईट को भी लोगों ने बेहद पंसद किया है और पूरे विश्व में अब तक लाखों लोग अनगिनत बार इसके पृष्ठों को देख चुके हैं।



ओपीनियन पोल में भी रहा एमएसजी का दबदबा
एमएसजी को लेकर आज तक न्यूज चैनल द्वारा कराए गए ओपीनियन पोल में भी एमएसजी का पूरा दबदबा रहा। चैनल द्वारा फिल्म से संबंधित दो ओपीनियन पोल कराए गए जिनमें जनता से पूछा गया कि क्या ‘एमएसजी द मैसेंजर आॅफ गॉड’ पर लगी रोक को हटा देना चाहिए तो 95.1 प्रतिशत लोगों ने हां में जवाब देकर फिल्म का समर्थन किया। इसके अलावा दूसरे ओपीनियन पोल में भी 94.9 लोगों ने फिल्म पर लगी रोक को हटाए जाने की बात कही।



यू-ट्यूब पर फिल्म के दिवाने 70 लाख पार
एमएसजी ट्रेलर   :  2,533,091
एमएसजी टीजर  :  616,491
देश प्रोमो        : 167,633
देश विडीयो      : 944,306
नैवर-अ‍ैवर       : 1,497,080
रातां-बातां        : 1,186,609
राम-राम         :  52,266
                : 6997476


सरहद पार भी एमएसजी की गूंज
‘एमएसजी द मैसेेंजर आॅफ गॉड’ की विदेशी सरजमीं पर भी गूंज सुनाई दे रही है। अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दुबई व कनाडा समेत विभिन्न देशों में एमएसजी के ट्रेलर धूम मचा रहे हैं। फिल्म के टीजर व ट्रेलर को देख वे भी एमएसजी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।


विदेशी अखबारों की बनी सुर्खियां
‘एमएसजी द मैसेेंजर आॅफ गॉड’ की भारतवर्ष में तो धूम है ही इसके अलावा दुनियाभर के विभिन्न देशों में यह फिल्म अखबारों की सुर्खियां भी बनी है। चीन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र ‘द शिलांग टाईम्स’ ने एमएसजी से संबंधित खबर को जहां प्रमुखता से प्रकाशित किया है वहीं जापान के प्रतिष्ठित अखबार ‘जापान टाईम्स’ ने भी समाचार को वरियता दी है। इसके अलावा अन्य देशों के प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया भी एमएसजी के समाचारों को प्रमुखता से प्रकाशित व प्रसारित कर रहे हैं।


पंजाब सरकार को लिया आड़े हाथ
‘एमएसजी द मैसेंजर आॅफ गॉड’ के प्रसारण पर पंजाब में बैन लगाए जाने पर लोगों ने सोशल साईटों पर पंजाब सरकार को आड़े हाथ लिया है। फेसबुक, ट्विटर पर प्रतिक्रयाओं का दौर जारी है तथा जनता जवाब मांग रही है कि आखिर एमएसजी पर बैन क्यों व किस आधार पर लगाया गया। कोई सरकार की दोगली नीति पर गुस्सा जता रहा है तो कोई फिल्म पर लगाए गए बैन को तुरंत हटाकर फिल्म के प्रसारण को हरी झंडी दिखाए जाने की मांग कर रहा है। समाचार लिखे जाने तक सोशल साईट टिवट्र पर करीब डेढ लाख लोगों ने पंजाब सरकार पर अपनी भड़ास निकालते हुए फिल्म को जल्द से प्रसारण की अनुमति दिए जाने की मांग की है जबकि यह संदेश टिव्टर पर करीब 20 लाख लोगों तक पहुंच चुका है। ‘#्रर४स्रस्रङ्म१३टरॠ्रल्लढ४ल्ल्नुं’ के नामक टेग पर महज एक घ्ांटे में ही भारतवर्ष में ट्रेंड में पहले नंबर पर आ गया। आम हो या खास हर कोई सरकार के इस फैसले पर विरोध जता रहा  था।


युवा हुए गानों के मुरीद
‘एमएसजी द मैसेंजर आॅफ गॉड’ फिल्म के सभी सातों गाने युवाओं को खूब भा रहे हैं। आॅनलाईन म्यूजिक पर फिल्म के गानों की धूम मची है। संगीत की प्रख्यात वेबसाइटों पर अब तक लाखों लोग फिल्म के गानों को सुन चुके हैं। यू-ट्यूब के अलावा गाना डॉट कॉम, सावन डॉट कॉम, आई टयून्स स्टोर डॉट कॉम पर रोजाना लाखों लोग फिल्म के गानों को सुन रहे हैं। फिल्म का देशभक्ती की भावना जागृत करता गीत ‘जिएंगे-मरेंगे, मर-मिटेंगे देश के लिए’  युवाओं को बेहद पसंद आ रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ