पहले दिन रोमांचक मुकाबलों ने बांधा समां

कैप्शन जोड़ें



शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का भव्य आगाज

         गुलस्टीक में एसबीएस ने शाह सतनाम जी गुल एकेडमी को हराया

संदीप कम्बोज
सरसा। डेरा सच्चा सौदा के 67वें रूहानी स्थापना दिवस व जाम-ए-इन्सां गुरू का की आठवीें वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शाह सतनाम जी क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक स्थित एसएमजी स्पोटर्स कॉम्पलैक्स में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का शुक्रवार को शानदार आगाज हो गया। खेल प्रतियोगिता के पहले दिन रोमांचक मुकाबलोंं ने दर्शकों का समां बांध दिया। खेल प्रतियोगिता में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, एसबीएस , जीबीएस , हिमाचल, व दिल्ली की टीमें हिस्सा ले रही हैं। खेल प्रतियोगिता का आगाज धन-धन सतगुरू तेरा ही आसरा का पवित्र नारा लगाकर किया।
प्रतियोगिता के पहले मुकाबले गुलस्टिक में पूर्व में तीन बार चैम्पियन रही एसबीएस की टीम ने इस बार फिर शाह सतनाम जी गुल एकेडमी की टीम को पहले ही मुकाबले में धूल चटाते हुए बाजी मार ली। एसबीएस की टीम ने सात पैक में 91 तो शाह सतनाम जी गुल एकेडमी की टीम ने सात पैक में 90 रश बनाए। सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का खिताब एसबीएस टीम के विक्की इन्सां के नाम रहा। उन्होंने मात्र 12 गुल पर 54 रश बनाकर टीम को शानदार विजय दिलवाई। शाह सतनाम जी गुल एकेडमी के राहुल ने 9 गुल पर सर्वाधिक 35 रश बनाए।
गुलस्टिक के दूसरे मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान की टीम को हराया। पंजाब की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन पैक में 66 रश तो राजस्थान की टीम ने सात पैक में 65 रश हासिल किए।
इसके अलावा फुटबाल प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम ने राजस्थान का तो पंजाब की
टीम ने जीबीएस की टीम को 5-0 से पराजित कर फाईनल मुकाबले में प्रवेश किया।
दो दिवसीय इस खेल प्रतियोगिता में पुरूषों की रिले रेस, शेर बकरी, हरदड़ा (खुद्दो से) व महिलाओं के लिए रूमाल उठाना व रस्साकशी प्रतिस्पधार्एं शामिल हैं। प्रतियोगिता के फाईनल मुकाबले आज होंगे। रिले रेस ,शेर बकरी व हरदड़ा प्रतियोगिताएं भी काफी रोमांचकारी रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ